Wednesday 10 October 2018

एक सकारात्मक विचार फैक्टरी शुरू करें



अपना विचार देखें, वे आपके शब्द बन जाते हैं। अपने शब्दों को देखें, वे आपके कार्य बन जाते हैं। अपने कार्यों को देखें, वे आपकी आदत बन जाते हैं। अपने कार्यों को देखें, वे आपकी आदत बन जाते हैं। अपनी आदतों को देखें, वे आपका चरित्र बन जाते हैं।

 यदि यह आपके विचारों, शब्दों, कार्यों और आदतों को देखने के लिए आपका चरित्र है, तो आप उठने के बाद अपने नकारात्मक विचारों को कम करने में सक्षम होंगे। एक नकारात्मक मानसिकता अनियंत्रित भावनाओं का परिणाम है। एक बार जब आप इसके बारे में जानते हों, तो आप यह सुनिश्चित करने में सक्षम होंगे कि आपके लिए जो भी अच्छा है।

   मेरे विचारों को नियंत्रित करने के लिए, मुझे एक आसान तरीका मिला है: गीगो बनाम बीआईबीओ। मैंने जीआईजीओ पर सुधार किया है- एक कंप्यूटर शब्द जिसका अर्थ कचरा है कचरे में - अच्छे विचारों में अच्छे विचारों को बुलाकर। असल में, कुछ हद तक, एक कंप्यूटर और एक मानव दिमाग तुलनीय है जैसा कि आप आउटपुट के रूप में जो भी प्राप्त करते हैं, उस पर निर्भर करता है कि आप इनपुट के रूप में क्या खाते हैं। जैसे ही आप बोते हैं, तो आप भी काट लेंगे .. लेकिन फिर, आदमी एक मजेदार जानवर है। वह सोचता है कि वह बुद्धिमान है, कि यह सत्य दूसरों पर लागू होता है, न कि उसके लिए। एक आदमी कितना गलत हो सकता है! अन्यथा वह खुद को या उसके बच्चों को बेवकूफ बॉक्स के सामने बैठने और सभी कचरे को देखने की अनुमति क्यों देगा। यह एक तथ्य है कि मेरा सबसे बड़ा दुश्मन या दोस्त खुद है!

  यही कारण है कि मैं अपने दिमाग को टेलीविजन और वीडियो, दोस्तों और सहयोगियों, पुस्तक और समाचार पत्रों से बुरे विचारों के साथ बमबारी करने की इजाजत नहीं देता हूं, और इसी तरह (बीबीओ- खराब विचारों में खराब विचार)

   यह दैनिक मानसिक सुखाने से हमें नए और बेहतर विचारों के आने के लिए हमारे दिमाग का 6to 9 प्रतिशत खाली रखने में मदद मिलेगी। और आकस्मिक रूप से, यदि हम इस सफाई से बचते हैं, तो यह निश्चित रूप से तनाव और उपभेदों का कारण बनता है, तब इस मस्तिष्क का कोई अंत नहीं होता है जो हमारे दिमाग में जमा होता है। हमारे दिमाग dustbins की तरह beacome होगा।

  इस कारण से, मैं जो पढ़ता हूं और जिन लोगों के साथ मैं अपना समय बिताता हूं, उनके बारे में मैं बहुत चुनिंदा हूं। मैं खुश होना चाहता हूं क्योंकि मुझे अच्छे विचारों का निर्माण करना है।

हमारे मन कुछ कारखाने हैं और सकारात्मक विचार या नकारात्मक विचारों का निर्माण कर सकते हैं। केवल हम तय कर सकते हैं कि कौन से विचार निर्माण करना है। जो खुश रहना चाहते हैं, खुश विचार बनाने के लिए अपने दिमाग को प्रशिक्षित करें। जो लोग लगातार नकारात्मक विचारों का निर्माण करते हैं वे कुछ गलत इंप्रेशन के तहत होते हैं और उनकी प्राथमिकताओं के बारे में मिश्रित होते हैं। उन्होंने यह नहीं सोचा है कि उनके लक्ष्य उनके पर्यावरण में क्या हैं। उन्होंने अपने सटीक गंतव्य के बारे में फैसला नहीं किया है और इसलिए गति और दिशा बदलना जारी रखें और इसलिए गति और दिशा बदलना जारी रखें। जो कुछ भी वे गलत रास्ते पर पाते हैं, वे नकारात्मक हो जाते हैं। वे लाहौर जाना चाहते हैं लेकिन पेशावर के लिए सड़क पर हैं!

आइए दो किसानों को लें- प्रत्येक में एकड़ भूमि है। किसान सांता वह करता है जो वह और उसके पूर्वजों ने उम्र के लिए किया है। दूसरी तरफ, हमारे पास किसान बंता है जो हमेशा कृषि विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों से बात करते हुए यात्रा करते हैं और सोचते हैं और हर समय अभिनव काम करते हैं।

कौन बेहतर होगा? स्वाभाविक रूप से, बंता।



  माई टोकिया कलाम (पालतू अभिव्यक्ति) दुनिया के शीर्ष पर चर्डी कला है) और बैले बैले (हरे! हरे!) -

मैंने कभी अन्यथा सोचा नहीं है। मैं उस अवधारणा का पालन करता हूं जिसे मैंने कभी नहीं सोचा था। मैं इस अवधारणा का पालन करता हूं कि यदि बीमारी अपरिहार्य है, आराम करो और इसका आनंद लें! राष्ट्रपति निक्सन ने छह संकट उठाए जब उन्हें राष्ट्रपति अभियान के दौरान घुटने की चोट के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 मैं अपनी समस्याओं, मेरी चिंताओं, मेरी चिंताओं, किसी के साथ मेरा तनाव कभी साझा नहीं करता जब तक कि वह मेरी मदद या मार्गदर्शन नहीं कर सकता। इसके अलावा, मुझे गुरु नानकजी, नानक दुखिया साब संसार से मेरी प्रेरणा मिली ...... (ओह नानाक, इस दुनिया में सभी को बड़ी समस्याएं हैं)। मानसिक रूप से मैं सबकुछ के लिए तैयार हूं - मौत को घेरना! तो क्या - अगर इसे आना है, तो उसे आना है। और जैसे हमारे भगवान कृष्ण कहते हैं, "अपना काम करो"। बस करो, दोस्त, और बाकी उसके हाथों में है।



चीजें जीवन में चलनी है। मैंने उन लोगों को देखा है जिन्होंने अनुकूल और प्रतिकूल परिस्थितियों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। यह पूरी तरह से एक स्वदेशी अपने मानसिक मेकअप पर निर्भर करता है और वह जीवन के लिए कैसे तैयार करता है।

     हमारा दिमाग एक एकड़ जमीन की तरह है जिसमें हम फूल या खरपतवार उग सकते हैं। दुर्भाग्यवश, खुशी के अपने स्वयं के बीज (कहानियां, उदाहरण, प्रदर्शन, प्रदर्शन, कहानियां) लगाने के प्रयास किए जाने पर प्रयासों को खरपतवार विकसित करने के लिए मानव प्रकृति है। और जमीन के एक टुकड़े की तरह, जब तक कि टिलिंग, बीजिंग, पानी, उर्वरक और खरपतवार आवश्यक न हो, हम निश्चित रूप से खरबूजे प्राप्त करने जा रहे हैं!


मेरा दिमाग और मेरा दिल मेरी सबसे अच्छी आशंका है। मुझे सोने और जाने से पहले, हर दिन, एक्सपोजर और अनुभव के माध्यम से, जानबूझकर और अवचेतन रूप से "आविष्कार" करना चाहिए। मेरे लिए, ये मेरे आस-पास के एकड़ जमीन खेती और फसल करने के लिए हैं ..... जैसा कि मैंने बोया, तो मैं भी काट दूंगा! यह मेरे अवचेतन में है कि मैं सकारात्मक विचारों को इकट्ठा कर सकता हूं और उन्हें कंप्यूटर डिस्क पर एक स्टोर कर सकता हूं (क्षमता: एक करोड़ पृष्ठ)! मैं अपने दिमाग का उपयोग अपने दिल को ट्रिविया के लिए कचरे के डिब्बे के रूप में नहीं करती  हूं| 

1 comment:

  1. Professional Digital marketing Services is one of the best and most trusted methods to grow your business. It helps your brand to directly reach to its designated customers in shortest possible time.

    ReplyDelete